एंड्राइड यूजर के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने लौंच किया Copilot App



आज की इस दौर में हर रोज़ नए नए AI Tool आते रहते है इतने में एक और AI Tool आ रहा है जिसका नाम है Copilot App | आज हमदे इस आर्टिकल में हम देखेंगे कि Copilot App काम कैसे करता है, कैसे इसका उपयोग करें, और इसे कब तक उपलब्ध कराया जाएगा।

Copilot App क्या है?

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक नया टूल लॉन्च किया है  जिसका नाम है Copilot । यह एक एआई बेस्ड टूल है जो आपको कई दिनों के काम को सेकेंड्स में पूरा करने में सहायता करेगा।
Copilot App एक माइक्रोसॉफ्ट का बनाया हुआ Ai Tool  है जो आपके असिस्टेंट के तौर पर काम करेगा। यह आपको माइक्रोसॉफ्ट वर्ड, पॉवरपाइंट, एक्सेल और आउटलुक के साथ आपकी टीम के लिए भी सपोर्ट प्रदान करेगा। इसके द्वारा, आप आसानी से प्रेजेंटेशन, रिपोर्ट और ईमेल को मेंटर बना सकते हैं। ये टूल आपको अपने काम को बहुत आसान और तेजी से करने में मदद करेगा।

Copilot App की Features 

  • चैट: कोपायलट ऐप एंड्रॉइड ऐप की तरह काम करता है। जिसे एक हफ्ते पहले लॉन्च किया गया था. इस ऐप के जरिए आप चैटबॉट से बातचीत कर सकते हैं।
  •  Images बनाएं: इस ऐप की मदद से आप Images बना सकते हैं।
  •  ईमेल या दस्तावेज़: इस ऐप के माध्यम से आप ईमेल या दस्तावेज़ लिख सकते हैं।
  •  ओपन एआई के जीपीटी-4 मॉडल: इस ऐप में मुफ्त एक्सेस डेटा है जिसके लिए चैट जीपीटी सदस्यता आवश्यक है।
  •  वॉयस इनपुट: इस ऐप में आप वॉयस इनपुट भी दे सकते हैं।
  •  छवियाँ या टेक्स्ट: इस ऐप में आप छवियाँ या टेक्स्ट लिख सकते हैं।

Copilot App का उपयोग कैसे करें?

Copilot App का उपयोग करना बहुत ही आसान है। इसके लिए, आपको सिर्फ अपने काम की जानकारी को टाइप करनी होगी और को पायलट आपके लिए उपयुक्त टेम्पलेट और इमेजेज को जोड़ देगा। इसके अलावा, ये टूल आपकी बातचीतों का भी श्रृंखला बनाएगा और सभी जानकारी को आपके लिए रिकॉर्ड करेगा। आप आसानी से अपने काम को ट्रैक कर सकेंगे और ये आपकी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाएगा।

कब तक लौंच होगा CopilotApp

ये टूल अभी लिमिटेड टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है, लेकिन आने वाले समय में माइक्रोसॉफ्ट इसे सभी आर्गेनाइजेशन के लिए उपलब्ध कराएगी। ये टूल आपकी टीम को उनके काम को आसान और तेजी से करने में मदद करेगा और उन्हें अपने काम को ट्रैक करने में सहायता प्रदान करेगा।

Copilot App का iOS version अभी तक अपलोड नहीं हुआ है। लेकिन हम उम्मीदों के साथ कह सकते हैं कि जल्दी ही लॉन्च होगा। तब तक iOS उपयोगकर्ता अपने आईफोन या आईपैड पर बिंग ऐप के लिए Copilot  सुविधाओं का उपयोग करना जारी रखें।


FAQs

क्या कोपिलॉट ऐप फ्री है?

  • Copilot App  1 महीने के लिए फ्री होता है   ताकि आप इसे आज़मा सकें और देख सकें कि ऐप आपके पैसे देखने के तरीके में कितना बदलाव लाता है।
क्या Copilot सभी के लिए उपलब्ध है?
  • दिसंबर 2023 तक, Microsoft 365 के लिए Copilot और Microsoft Copilot आम तौर पर उपलब्ध हैं । जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने फरवरी के अंत से स्प्रिंग 2024 तक आने वाले नए विंडोज 11 पीसी  की घोषणा की, जिसमें एक Copilot  कुंजी शामिल होगी। कोपायलट कुंजी विंडोज़ में कोपायलट तक आसान पहुंच सक्षम बनाती है।

Post a Comment

0 Comments